Computer Ke Liye Software Download Kaise Kare Ninite Use Karke

 

Computer Ke Liye Software Download Kaise Kare Ninite Use Karke

Software डाउनलोड कैसे करे?

आजके इस पोस्ट में हम बात करने वाले है एक बहुत बढ़िया कंप्यूटर सॉफ्टवेर डाउनलोड website के बारेमे जिसका नाम है Ninite. अगर आपके पास कंप्यूटर है और आपको फ्री में सॉफ्टवेर डाउनलोड करना है तो आप इसी website का इस्तेमाल करके फ्री में सॉफ्टवेर डाउनलोड कर सकते हो.

Ninite सिर्फ एक website ही नहीं है ये एक Software डाउनलोड manager भी है, normally अगर आपको कंप्यूटर के लिए कोई सॉफ्टवेर डाउनलोड करना है तो आप google पर जेक सर्च करोगे उसके बाद डाउनलोड करोगे उसके बाद इनस्टॉल करोगे.

लेकिन अगर आप ninite को use करके सॉफ्टवेर डाउनलोड करते हो तो आपको ये सब करने की कोई जरुरत नहीं होगी simple आपको ninite.com जाना है जो सॉफ्टवेर डाउनलोड और इनस्टॉल करना है उसको select करना है बस आपको आपना सॉफ्टवेर मिल जायेगा.

what-is-ninite-in-hindi

Ninite Kya Hai?


पहली ही बता दिया है की ninite क्या है, असल में ये एक सॉफ्टवेर डाउनलोड manager है, अगर आपको कोई भी सॉफ्टवेर आपने कंप्यूटर के लिए चाहिये तो आप ninite से फ्री में डाउनलोड कर सकते हो साथ ही auto इनस्टॉल भी कर सकते हो.

Ninite Ko Use करके सॉफ्टवेर डाउनलोड कैसे करे?


Step 1. सबसे पहले आपको ninite.com पर जाना है उसके बाद आप ninite website पर चेक करे आपको अलग अलग category के सॉफ्टवेर मिलेगा, आब आपको जो जो सॉफ्टवेर चाहिए आप उन सभी सॉफ्टवेर को select करे.

जैसे की मुझे Google chrome, Firefox, VLC Player, Audacity, TeamViewer, Avast Antivirus, Skype डाउनलोड करना है तो उन सब को select कर लिया है, आप अपने हिसाब से select करे.



ninite-kiya-hai


Step 2. जो जो सॉफ्टवेर आपने डाउनलोड करने के लिए select किया उसको डाउनलोड करने लिए आप निचे से "Get Your Ninite" पर क्लिक करे और ninite download manager को डाउनलोड करे.

Step 3. Ninite डाउनलोड manager डाउनलोड होने के बाद उसके उपर right क्लिक करके open पर क्लिक करे और इनस्टॉल करना start करे.

how-to-use-ninite
जब आपके सॉफ्टवेर डाउनलोड complete हो जायेगा तब आप चेक करना आपने जितने सॉफ्टवेर ninite पर select किया था वो सब आपके pc पर इनस्टॉल हो चूका है.

तो हम उम्मीद करते है की आपको आजका ये पोस्ट अच्छा लगा है अगर पोस्ट अच्छा लगा है तो शेयर बनता है शेयर करे आपने दोस्तों के साथ, कोई भी सवाल हो तो कमेंट करे आजके लिए इतना ही.

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »